Chudail Ki Kahani | चुड़ैल की कहानी | Real Horror Story In Hindi

Rahasyo ki Duniya पर हम आपके लिए भूतिया कहानियांभूत और चुड़ैल की कहानीचुड़ैल की कहानी सच्ची घटना,चुड़ैल की कहानीबच्चों की भूतिया कहानी लाते रहते है। 

भूतिया कहानियां की कड़ी में आज हम आपको चुड़ैल की कहानी | Chudail Ki Kahani पढ़ने को मिलेगी। 

तो चलिए शुरू करते है Chudail Ki Kahani | चुड़ैल की कहानी

Chudail Ki Kahani

चुड़ैल की कहानी | Chudail Ki Kahani

एक गांव में रामू नाम का हलवाई रहता था। वह बहुत ईमानदार और मेहनती व्यक्ति था। रामू हलवाई बहुत स्वादिष्ट मिठाइयां बनाता था जिसके कारण लोग दूर दूर से उसको अपने समारोह में मिठाईयां बनवाने के लिए बुलाते थे। एक बार पास के गांव के मुखिया के यहां शादी का प्रोग्राम था जिसमें रामू को मिठाई बनाने के लिए बुलवाया गया। 

रामू गांव में जाकर मुखिया के यहां अच्छी-अच्छी मिठाईयां बनाता है जिसके पश्चात मुखिया ने प्रसन्न होकर रामू को अच्छे पैसे दिए और ढेर सारी मिठाइयां घर ले जाने को दी। 

मिठाइयों को एक गठरी में बांधकर रामू गांव के रास्ते जाने लगा। रास्ते में एक घना जंगल था और रामू को शाम भी हो गई थी और रामू जंगल से जा रहा था कि तभी अचानक रामू के सामने एक चुड़ैल आ गई। रामू चुड़ैल को देखकर बहुत डर गया फिर डर के मारे वहीं रुक गया। इतने में चुड़ैल रामू को देखना खूब जोर से हंसने लगी और बोली - अच्छा हुआ जो तू आ गया मैं कितने दिनों से भूखी थी अब तू मेरा भोजन बनेगा। 

डरते हुए रामू बोला - यदि आप मुझे खा लोगी तो मैं कभी भी अपने गांव नहीं जा पाऊंगा और मैं गांव में नहीं जाऊंगा तो लोग समझ जाएंगे कि मैं इस जंगल से आया था और तुमने मुझे खा लिया तो तुम्हें हमेशा ही भूखा रहना पड़ेगा। यदि मैं तुम्हें अपने बदले खाने के लिए कुछ दे दूं तो। 

रामू की बात सुनकर चुड़ैल - बोली तू क्या दे सकता है खाने में जिससे मेरी भूख शांत हो जाए। 

चुड़ैल की कहानी | Chudail Ki Kahani

तो फिर रामू ने गठरी में बंधी हुई ढेर सारी स्वादिष्ट मिठाइयां चुड़ैल को दे दी। चुड़ैल बहुत भूखी थी तो उसने उसी समय मिठाइयां खाना शुरु कर दी। मिठाइयां खाकर चुड़ैल बोली यह मिठाईयां बहुत स्वादिष्ट है और मुझे बहुत अच्छी लगी इसलिए मैं तुम्हें जिंदा जाने दे रही हूं लेकिन मेरी एक शर्त है कि तुम मुझे आगे भी मुझे इन मिठाइयों को ला कर दोगे।

तो रामू बोला कि वह बहुत गरीब है और मिठाइयां बनाने के लिए बहुत सारे पैसे चाहिए और वह इतने सारे पैसे कहां से लाएगा। ताकि और फिर मिठाईयां बनाएगा।

रामू की है बात सुनकर चुड़ैल बोली रुको - मैं तुम्हें सोने की मोहर देती हूं जिनको बेचकर तुम मिठाइयों के लिए सामान खरीद लेना और मिठाइयां बना लेना। इसके बाद चुड़ैल अपनी गुफा में जाकर ढेर सारी सोने की मोहर लेकर आती है और रामू को दे देती है। रामू सोने की मोहर देखकर आश्चर्यचकित रह जाता है और वह चुड़ैल से मिठाई लाने का वादा करके अपने घर चला जाता है। 

इस तरह रामू ने अपने दिमाग से अपनी जान बचा ली और यह सारी बात अपनी पत्नी को बताई। जिसके बाद उसकी समझदार पत्नी ने रामू को दोबारा उस जंगल से आने के लिए मना कर दिया। इस तरह रामू की जान भी बच गई और रामू ने सोने के सिक्कों को बेचकर अपना जीवन अच्छी तरह से जीने लगा। 

चुड़ैल की कहानी | Chudail Ki Kahani

लेकिन रामू और उसकी पत्नी की बातों को उसके घर पर दूध देने वाले ग्वाले ने सुन लिया तो वह वाला सोने के सिक्के वाली बात अपनी पत्नी को बता देता है। ग्वाले की पत्नी बहुत लालची थी तो वह बोली कि आप भी जंगल में मिठाइयां लेकर जाना और चुड़ैल से सोने की मोहर लेकर आना। फिर वह ग्वाला जंगल में जाने को तैयार हो जाता है। 

दूसरे दिन ग्वाला खूब ढेर सारी मिठाइयां लेकर जंगल जाता है जहां उसकी मुलाकात चुड़ैल से होती है और वह अपनी जान के बदले चुड़ैल को मिठाइयां दे देता है फिर चुड़ैल ने उसे अपने पेड़ चुड़ैल उसे भी पेड़ के पास बनी अपनी गुफा से सोने के सिक्के लाकर दे देती है। ग्वाला भी सोने के सिक्के लेकर बहुत खुश होता है। जिसके पश्चात ग्वाला सोने के सिक्के लेकर घर आता है तो वह अपनी पत्नी को बताता है कि चुड़ैल ने एक पेड़ की गुफा से उसे सोने के सिक्के ला कर दिए थे। 

जिसके पश्चात ग्वाले की लालची पत्नी ने कहा कि वह पेड़ को काटकर एक ही बार में सारे सोने के सिक्के निकाल ले। अपनी पत्नी के अनुसार ठीक वैसा ही ग्वाले ने किया लेकिन पेड़ को काटते हुए देखकर चुड़ैल बहुत गुस्सा हो गई और उसने वही ग्वाले वही को मार दिया। इस प्रकार ग्वाले ने अपनी लालची पत्नी के कारण अपनी जान गवा दी। 

कहानी से सीख

इस कहानी से हमें यह शिक्षा मिलती हैं कि हमें मुसीबत में हमेशा धैर्य से काम लेना चाहिए और हमें कभी लालच नहीं करना चाहिए क्योंकि लालच कि कारण हमें बहुत भारी कीमत चुकानी पड़ सकती है।

यहाँ पर आप Chudail Ki Kahaniचुड़ैल की कहानीReal Horror Story In Hindiडायन की आवाज,डायन की कहानीChudail Ki Kahani, हिंदी कहानियां , भूतिया कहानियांअसली की भूतिया कहानियांश्रापित भूतिया गांवगांव की कहानीBhooto ki kahani , Chudail Ki Kahani पढ़ सकते है। 

Friends, हमें उम्मीद है आपको यह हिंदी कहानियां पसंद आई होगी। ‘चुड़ैल की कहानी | Chudail Ki Kahani |  Real Horror Story In Hindi‘ कहानी को पर अपने दोस्तों के साथ शेयर जरूर करें। कृपया comments के माध्यम से बताएं कि आपको Chudail Ki Kahani कहानी कैसी लगी।

नई भूतिया कहानियां , Chudail Ki Kahani पढ़ने के लिए आप हमारे फेसबुक पेज Rahasyo ki Duniya को Like और Follow करें 

 भूतिया कहानियां  :-

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

संपर्क फ़ॉर्म