दिल्ली की सबसे डरावनी जगह | Most Haunted Places In Delhi | Haunted Places In Delhi

Haunted Places In Delhi In HindiMost Haunted Places, Most Haunted Places In Delhi In hindi

भारत की राजधानी दिल्ली में घूमने के लिए कई स्थान है। जहां देश-विदेश से पर्यटक घूमने के लिए आते है। कुछ तो ऐसी जगह है, जहां पर रात में भी लोग घूमने के लिए जाते है जो पर्यटकों की पहली पसंद है।

दिल्ली में कई सारे पर्यटक स्थल है, जो पर्यटकों को अपनी और आकर्षित करते है। कुछ स्थल पर्यटकों को रात में भी कुछ दर्शनीय स्थानों पर पर्यटक रात में भी जाना पसंद करते है, जहां लोगों की भीड़ देखने को मिलती है। वहीं दिल्ली में कई स्थान ऐसे भी है, जहां लोग रात में तो दूर, दिन भी जाने से डरते है। जहां रात में जाने का मतलब अपनी मौत से सामना करना है। 

दिल्ली की सबसे डरावनी जगह

इन भूतिया या डरावने स्थानों से कई किस्से कहानियां जुड़ी हुई है कुछ स्थानों के बारे में कहा जाता है कि यहां अजीबो-गरीब आवाजे आती है। बच्चों की रोने की आवाज, चीखने चिल्लाने की आवाज आती है। इन स्थानों पर शाम के बाद जाने की किसी को भी अनुमति नहीं है।

Most Haunted Places In Delhi In Hindi

आइये जानते है दिल्ली के सबसे डरावने स्थानों (Haunted Places In Delhi In Hindi) के बारे में

खूनी दरवाजा | Khooni Darwaja Delhi

खूनी दरवाजा

रिपोर्ट के अनुसार खूनी दरवाजे पर कई लोगों के चीखने चिल्लाने और रोने की आवाजों को सुना गया है। खूनी दरवाजे का नाम मोस्ट हॉन्टेड प्लेस इन दिल्ली में शामिल है। खूनी दरवाजे का नाम Most Haunted Places लिस्ट में होने की कई कारण है जैसे तीन राजकुमारों की निर्दयता से हत्या अंग्रेजों द्वारा स्वतंत्रता सेनानियों को फांसी देना आदि।

दिल्ली कंटोनमेंट | Delhi Cantt

दिल्ली कंटोनमेंट

दिल्ली कंटोनमेंट, दिल्ली की सबसे भूतिया स्थान है। इसे दिल्ली के सबसे भूतिया सड़क भी कहा जाता है। दिल्ली कैंटोनमेंट रोड के बारे में बताया जाता है। कि यहां सफेद साड़ी में एक महिला घूमती है जो रात के समय लोगों से लिफ्ट मांगती है। यदि कोई व्यक्ति उस महिला के कहने पर गाड़ी नहीं रोकता तो, वह उस गाड़ी का पीछा करती है और एक भयानक दुर्घटना को अंजाम देते है।

लोथियन सेमेट्री | Lothian Cemetery

लोथियन सेमेट्री

Lothian Cemetery एक फिल्मी कहानी लगती है। कई लोगों का कहना है कि रात के समय कई लोगों ने भूतों को देखा गया है। Lothian Cemetery को दिल्ली की भूतिया स्थानों में शामिल किया गया है। यहां पर आने वाले लोग बताते है कि यहां भूतों के हंसने की रोने की आवाज सुनाई देती है। यहां एक कब्रिस्तान है अक्सर भूत की कहानियों को ज्यादा हवा, ऐसे डरावने स्थानों के नजदीक होने से भी मिल जाती है।

संजय वन | Sanjay Van Delhi

संजय वन

Sanjay Van को जंगल कहना उचित होगा, क्योंकि यहां हर तरफ प्रकृति की नजरों से गिरी हुई है। जहां जाने के बाद आप प्रकृति को अपने नजदीक महसूस करेंगे। Sanjay Van दिन में लोगों को जितना आनंद की करता है रात में उतना ही डरा देता है। लोगों का कहना है कि Sanjay Van में सफेद कपड़ों में एक बूढ़ी महिला दिखाई देती है, जोरदार थप्पड़ पढ़ना, अचानक धक्का, गर्मी की रातों में, कोहरे का दिखना, आपको फिल्मों में मनोरंजक लग सकता है लेकिन हकीकत में यह मंजर बहुत ही डरावनी होते है। 

जमाली कमाली मस्जिद | Jamali Kamali Masjid

जमाली कमाली मस्जिद

दिल्ली के महरौली क्षेत्र में स्थित जमाली कमाली मकबरा सॉल्वी शताब्दी के सूफी संत जमाली कमाली की कब्रगाह है। लोगों का कहना है कि यहां पर जिन्न रहते है। कुछ लोगों ने जमाली कमाली मस्जिद में डरावने अनुभव को भी महसूस किया है। इसलिए लोग यहां जाने से डरते है। कई लोगों ने जमाली कमाली मस्जिद के डरावने अनुभव को लोगों को बताया है।

फिरोज शाह कोटला कोर्ट | Feroz Shah Kotla Fort

फिरोज शाह कोटला कोर्ट

इस जगह के बारे में कई सारी कहानियां लोगों में प्रचलित है। कहा जाता है कि इसे कोर्ट में भूतिया जिन्न रहता है। लोगों के अनुसार गुरुवार की शाम को लोग फिरोज शाह कोटला कोर्ट में जिन को खुश करने के लिए भी जाते है। कोर्ट में जाने वाले लोगों ने अचानक धक्का-मुक्की किए जाने और सुगंध के अचानक संबंध के आने के बारे में भी बताया है।

चारमीनार | Charminar Delhi

भारत की राजधानी दिल्ली में पार्टी ऑल नाइट लाइफ को एंजॉय करने के लिए हौज खास विलेज एक बेहतरीन स्थान है। लेकिन बहुत कम लोग लोगों को पता है कि यह दिल्ली की Most Haunted Places में शामिल है। यहां परिस्थिति चोर मीनार एक ऐसी बिल्डिंग है। जिसके बारे में कई समय से अटकले अकेले जा रही है। 

चारमीनार

मीनार की ऊपरी दीवारों में छेद है। जिनके लिए कहा जाता है कि इनको भाले से बनाया गया था। ऐसा कहा जाता है कि इन शब्दों में चोरों के सिर थे जिन्हें अलाउद्दीन खिलजी के शासनकाल में मौत की सजा सुनाई गई थी। लोगों के अनुसार उन चोरों की आत्माएं आज भी इस क्षेत्र में भटकती है।

कड़कड़डुमा कोर्ट | Karkardooma Court

कड़कड़डुमा कोर्ट

Karkardooma Court के कॉन्प्लेक्स के कई वकीलों ने अपने आसपास असामान्य गतिविधियों को महसूस किया है। दिल्ली के डरावनी स्थानों में से एक यह जगह बेहद अनसुना और अप्रत्याशित है। यहां दरवाजों को खोलना बंद करना, दर्जो से निकाली गई फाइलें, टिमटिमाती रोशनी दीवारों के नजदीक एक धुंधली आकृति का दिखना कोर्ट में लगे विजीलेश कैमरे में कैद हुई है।

भूली भटियारी | Bhuli Bhatiyari Ka Mahal

Bhuli Bhatiyari Ka Mahal से जुड़ी कई कहानियां आपको सोशल मीडिया पर मिल जाएंगे। यह भूतिया कहानियां Bhuli Bhatiyari Ka Mahal से जुड़े हुए है। जिनमें लोगों ने अपने साथ बीती आप बीती सुनाई है। भूली भटियारी भूतों के शोर के लिए प्रसिद्ध है। 

भूली भटियारी

यहां के स्थानीय लोग यहां इसको Most Haunted Places में सम्मिलित करते है। स्थानीय लोगों के अनुसार सूर्यास्त के बाद भूली भटियारी जगह पर जाना अपनी मौत को दावत देने जैसा है। स्थानीय लोग बाहरी लोगों को सूर्यास्त के बाद इस जगह पर जाने से रोकते है।

अग्रसेन की बावड़ी | Agrsen Ki Bavadi

अग्रसेन की बावड़ी

अग्रसेन की बावड़ी दिल्ली की सबसे डरावनी जगह में शामिल अग्रसेन की बावड़ी दिल्ली है। ऐसा माना जाता है कि किसी जमाने में इस बावड़ी में काला पानी था जो यहां पर आए उदास लोगों को अपनी ओर आकर्षित करता था। और वे लोग बावड़ी में कूदकर अपनी जान दे देते थे। बताया जाता है कि जिन भी लोगों इस पानी की तरफ आकर्षित होकर आत्महत्या की उनकी यादें आज भी अग्रसेन की बावड़ी में घूमती है।

Friends, यदि आपको ‘दिल्ली की सबसे डरावनी जगह | Most Haunted Places In Delhi | Haunted Places In Delhi‘ के बारे में जानकारी पसंद आई हो, तो आप इसे Share कर सकते है. कृपया अपने comments के माध्यम से बताएं कि आपको यह जानकारी कैसी लगी। नई Post की जानकारी के लिए कृपया subscribe करें।

अब पाइये रहस्यों की दुनिया - Rahasyo ki Duniya की जानकारी Facebook पर भी, अभी हमारे फेसबुक पेज को click here ˃˃ करे

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

संपर्क फ़ॉर्म