मौत का भूतिया कुआँ की कहानी | Horror Story In Hindi

मौत का भूतिया कुआँ की कहानी और भूत की कहानी | Mout Ka Kuaa | Horror Story In Hindi : अक्सर हम भूतिया कहानिया पढ़ते है, जिनमे से कई भूतिया कहानियां चुड़ैल की कहानी, भूत की कहानी, Bhoot Ki KahaniReal Horror Story In Hindi होती है। आगे आप  Rahasyo Ki Duniya पर पिशाचों के भूतिया घर की कहानी | Bhutiya Kahani पढ़ने वाले है। 

यहां पर अन्य कई भूतिया कहानियां भी दी गयी है जो आपको रोचक और रोमांचित करेंगी। इन भूतिया कहानियों (Real Ghost Stories in Hindi) को पढ़ने पर आपको डर लग सकता है। इसलिए हम आपको कहना चाहेंगे की इन भूतिया कहानियों को दिन के समय में ही पढ़े।

यह Ghost Stories in Hindi आसान भाषा में लिखी गयी है ताकि आपको पढ़ने में कोई परेशानी ना हो। सरल भाषा का अर्थ है सरल शब्दों का प्रयोग किया गया है। तो आपको पढ़ने और समझने में आसानी होगी।

तो बिना देरी के शुरू करते है मौत का भूतिया कुआँ की कहानी और भूत की कहानी | Mout Ka Kuaa

मौत का भूतिया कुआँ की कहानी और भूत की कहानी | Mout Ka Kuaa | Horror Story In Hindi

मौत का भूतिया कुआँ की कहानी और भूत की कहानी | Mout Ka Kuaa | Horror Story In Hindi
मौत का भूतिया कुआँ और भूत की कहानी | Mout Ka Kuaa | Horror Story In Hindi

मौत का कुआं हिंदी कहानी - आज के आधुनिक संसार में मनुष्य ने विज्ञान के दम पर कई चीजों का आविष्कार किया है और कई मील के पत्थर हासिल किए हैं। लेकिन मनुष्य अभी तक यह नहीं जान पाया है कि मृत्यु के बाद मनुष्य के साथ क्या होता है। लोगों की कहानियों की मानें तो कई जगहों पर माना जाता है कि इंसान की मौत के बाद वह स्टार बन जाता है। गांव बदलते ही कहानियां भी बदल जाती हैं।

अभी कुछ साल पहले की बात है, मैं अभी नहाकर लौटा ही था कि खबर आई कि गांव के पुराने कुएं में कुसुम गिर गया है। जैसे ही सभी को कुसुम की चिंता हुई, यह खबर आग की तरह गांव में फैल गई, लेकिन सबसे बड़ी चिंता अपने बच्चे को लेकर थी। कुसुम पेट से थी।

जब मैं पुराने कुएँ के पास पहुँचा तो देखा कि वहाँ पहले से ही भीड़ थी। कुसुम को तैरना नहीं आता था और उसकी मौत हो जाने के कारण गांव के ही एक व्यक्ति ने कुसुम की लाश से कुएं में छलांग लगा दी और रस्सी से बांध दिया। उस समय तो पेट से पानी में गिरकर उसकी चीख निकल जाती, लेकिन पुराने कुएं पर बहुत कम लोग पानी भरने आते थे क्योंकि कुसुम का खेत कुएं के बगल में था, इसलिए वह इस कुएं पर आती-जाती रहती थी।

वह पहले भी कई बार इस कुएं से पानी भर चुकी थी, लेकिन इस बार उसकी किस्मत में कुछ और ही लिखा था। लोग कुसुम की लाश को ऊपर खींचने लगे। कुसुम का शव बाहर निकलते ही उसके परिजन फूट-फूट कर रोने लगे। घर में नए मेहमान के आने की खुशी अब मातम में बदल गई थी।

कुसुम का पति अवाक होकर कुसुम के चेहरे को देख रहा था। न तो वह रो रहा था और न ही उसकी आंखों से आंसू निकल रहे थे, इसलिए वह बिना पलकें झपकाए बस कुसुम को देख रहा था।

यह भी पढ़ें लक्ष्मी कैसे बनी चुड़ैल

यह भी पढ़ें भूतिया रास्ता

यह भी पढ़ें OYO होटल की भूतिया कहानी

यह भी पढ़ें मृत भाई की भूतिया कहानी

यह भी पढ़ें मौत का रास्ता

यह भी पढ़े :- अकबर बीरबल की कहानी छोटी सी 

यह भी पढ़े : रहस्य की बात | त्रिपुरा की प्राचीन रहस्य कथा

कुसुम बहुत दुबली-पतली थी, लेकिन पानी में ज्यादा देर रहने के कारण उसका शरीर सूज गया था। यह मंजर मैंने पहली बार देखा था, हालांकि मुझे डरना चाहिए था, लेकिन मैं डरा नहीं था, लेकिन हां, एक अलग सी बेचैनी जरूर थी।

आप यह Real Horror Story In Hindi, Rahasyo Ki Duniya पर पढ़ रहे है।

मौके पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों के बयान लिए और अंतिम संस्कार करने दिया। कुसुम का पुराने कुएं वाले खेत में ही अंतिम संस्कार कर दिया गया।

मृत्यु मनुष्य के हाथ में नहीं है, आत्मा कब शरीर छोड़ देती है कोई नहीं जानता। कहा जाता है कि अंतिम संस्कार करने के बाद व्यक्ति की आत्मा को शांति तो मिलती है, लेकिन आत्मा खुद शांति नहीं चाहती।

उस रात मेरे मन में इस तरह के कई सवाल उठने लगे, मैंने कई बार करवट बदली लेकिन नींद नहीं आ रही थी, लेकिन समय के साथ सब ठीक हो जाता है। उस हादसे को कई महीने बीत चुके थे।

एक बार उस पुराने कुएं के खेत में एक मजदूर काम कर रहा था तभी उसे एक महिला के रोने की आवाज सुनाई दी, वह कुएं के पास गया, उसने देखा कि कुएं के अंदर से आवाज आ रही थी, जैसे ही उसने कुएं के अंदर देखा तो अगले दिन वह मजदूर को तेज बुखार है। उसका शरीर तेज बुखार से जल रहा है।

वह बार-बार कहता रहा, "मेरे पास मत आना, जो मैंने तुम्हारे साथ किया है, वह मुझे छोड़ दो"। उसी शाम मजदूर की मौत हो जाती है। अब गांव में पुराने कुएं का भय व्याप्त हो गया है। कुसुम की आत्मा आज भी उस कुएं में है। गांव में बात शुरू हो जाती है।

यह सब सुनकर मुझे कुछ समझ नहीं आया कि कुसुम के घरवाले भी कुएँ के पास वाले खेत में खेती करना छोड़ देते हैं। मेरे दादाजी को गुजरे अभी कुछ ही महीने हुए थे और उनका अंतिम संस्कार हमारे घर के पीछे हुआ था, फिर मैंने अपने दादाजी को कभी क्यों नहीं देखा।

मेरे दादाजी कहा करते थे कि आदमी मरने के बाद कुत्ते का जन्म लेता है। संयोग से दादाजी के देहांत के दूसरे दिन घर और खेती पर नजर रखने के लिए कुत्ते का एक पिल्ला हमारे घर लाया गया था। मन में फिर से सवाल उठने लगे।

मैं कई बार उस पुराने कुएं में जाना चाहता था, लेकिन डर के मारे मैंने कभी हिम्मत नहीं की, हालांकि हमारे घर तक पहुंचने का सबसे छोटा रास्ता उस कुएं से होकर गुजरता था, लेकिन इतना सब होने के बाद हम दूसरे रास्ते से आने-जाने लगे। दिया।

एक रात पिताजी बाजार से घर लौट रहे थे, आज उन्हें बहुत देर हो गई। बरसात के मौसम में रात का अंधेरा था और उसमें काले बादल छा गए, अचानक बादल जोर से गरजे और बारिश होने लगी। पापा एक पेड़ के नीचे रुक जाते हैं और बारिश रुकने का इंतजार करते हैं। बारिश थमने के बजाय बढ़ती ही चली गई।

 भूतिया कहानियां  :-

उसके बाद उसे पुराने कुएं के पास का छोटा रास्ता याद आता है। मेरे पिता भूतों में विश्वास नहीं करते थे। पापा पुराने कुएँ के रास्ते पर चलने लगते हैं। चारों तरफ अंधेरा और तेज बारिश की आवाज। पापा तेजी से चलने लगते हैं। तभी पैरों के साथ पायल की खौफनाक आवाज आने लगती है, जब पापा एक जगह रुकते हैं तो खौफनाक आवाज आना बंद हो जाती है।

आप यह Real Horror Story In Hindi, Rahasyo Ki Duniya पर पढ़ रहे है।

पापा फिर चलने लगते हैं साथ में पायल की आवाज भी आने लगती है तभी पीछे से कोई गुजरता है पीछे मुड़कर देखता है तो पीछे कोई नहीं होता लेकिन जैसे ही आगे देखता है तो कुसुम की आत्मा को देखता है। उसकी आंखें फटी रह जाती हैं, वह डर के मारे पीछे जाने लगता है और कीचड़ में फंसकर नीचे गिर पड़ता है। कुसुम की आत्मा धीरे-धीरे पापा के पास आने लगती है।

पापा आंख खोलते हैं और देखते हैं कि हमारा कुत्ता उनका हाथ चाट रहा है। पापा ने राहत की सांस ली। पापा इधर-उधर देखते हैं और कोई नहीं देखता। पापा कुत्ते को लेकर घर आ गए। लगता है और बुखार भी आ जाता है, अगली सुबह डॉक्टर की दवाओं से उन्हें आराम मिल जाता है।

यह भी पढ़ें नशा करने वाले भूत की कहानी

यह भी पढ़ें बरगद के पेड़ वाली चुड़ैल

यह भी पढ़ें लाश चुराने वाली चुड़ैल की कहानी

यह भी पढ़ें खौफनाक भूतिया कहानियां

उसके बाद वह रात की कहानी घर के सभी लोगों को सुनाता है, तभी मेरे चाचा कहते हैं कि बड़ों ने ठीक ही कहा है, मरने के बाद इंसान कुत्ते का जन्म लेता है और यह कुत्ता कोई और नहीं बल्कि हमारा बाप है। मैंने उस आत्मा से तुम्हारी रक्षा की है। फिर मेरे मन में कई सवाल उठे, लेकिन इस बार मैं समझ गया कि ऐसे कई सवाल हैं, जिनके जवाब आज तक इंसानों को नहीं मिले हैं। आपको क्या लगता है कि मृत्यु के बाद किसी व्यक्ति के साथ क्या होता है?

ध्यान दें : यह सब कहानी काल्पनिक है। इन कहानी से किसी भी व्यक्ति और स्थान से कोई सबंध नहीं है।

यहाँ पर आप Horror Story In Hindi, Chudail Ki Kahaniचुड़ैल की कहानीReal Horror Story In Hindiडायन की आवाज,डायन की कहानीChudail Ki Kahani, हिंदी कहानियां , भूतिया कहानियांअसली की भूतिया कहानियांश्रापित भूतिया गांवगांव की कहानीBhooto ki kahani , Chudail Ki Kahani पढ़ सकते है।

Friends, हमें उम्मीद है आपको यह हिंदी कहानियां पसंद आई होगी। ‘पिशाचों का भूतिया घर | Real Horror Story In Hindi‘ कहानी को  Facebook Whatsapp InstaGram TeleGram पर अपने दोस्तों के साथ शेयर जरूर करें। कृपया comments के माध्यम से बताएं कि आपको Chudail Ki Kahani कहानी कैसी लगी।

नई भूतिया कहानियां पढ़ने के लिए आप हमारे फेसबुक पेज Rahasyo ki Duniya को Like और Follow करें 

 भूतिया कहानियां  :-

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

संपर्क फ़ॉर्म