भूत की कहानी : भाग्य बलवान तो गधा पहलवान | Bedtime Stories In Hindi | Bhutiya Kahani | Horror Story In Hindi | Haunted Stories in Hindi

आज Rahasyo Ki Duniya पर हम कहानी पढ़ने वाले है - भाग्य बलवान तो गधा पहलवान | Bedtime Stories In Hindi अगर आपको भी रहस्यमयी कहानियाँ पढ़ना अच्छा लगता है तो Rahasyo Ki Duniya आपको रहस्यमयी कहानियाँ, भूतिया कहानियाँ, चुड़ैल की कहानियां, विकरण बेताल की कहानियाँ आदि मौजूद है जिनको आप पढ़ सकते है। 

रहस्यमयी कहानियों के साथ हम भारत और देश दुनिया के रहस्यमयी किले और रहस्यमयी कहानियाँ भी आपको Rahasyo Ki Duniya पर मिलेंगे। जैसे : भानगढ़ का भूतिया किला, जैसलमेर का भूतिया गावँ, किराडू मंदिर का रहस्य आदि।  

भाग्य बलवान तो गधा पहलवान | Bedtime Stories In Hindi | Bhutiya Kahani | Horror Story In Hindi | Haunted Stories in Hindi

भूत की कहानी : भाग्य बलवान तो गधा पहलवान | Bedtime Stories In Hindi | Bhutiya Kahani | Horror Story In Hindi | Haunted Stories in Hindi

सुंदरपुरा गावँ में सोहनलाल पहलवान का घर था। सोहनलाल के पास 10 भैसे थी। पहलवान दिनभर भैसों की देखभाल करता और उनका दूध पीकर अपना जीवन गुजारता था। दूध पिने के कारण पहलवान और भी बलशाली और ताकतवर हो गया था। जब भी सोहनलाल किसी के सामने जाता तो वह व्यक्ति सोहनलान को देखकर डर जाता। 

मोहनलाल अकेला था, उसके माता पिता की भी मृत्यु हो चुकी थी। मोहनलाल को उसकी शादी की चिंता होने लगी थी। जब भी उसे गांव का कोई व्यक्ति मिलता तो वह केवल एक सवाल पुछता की उसकी शादी कब होगी। जब वह व्यक्ति मोहनलाल को कोई जवाब नहीं दे पाता तो मोहनलाल उस व्यक्ति को लौहे के डंडे से बहुत मारता। मोहनलाल के इस बर्ताव के कारण पूरे गांव वाले उससे डरते थे। कोई भी उसके घर की तरफ जाने से भी खौफ खाता था। इस कारण कोई भी इंसान उधर से नहीं जाता था।

जयपुर में यह नहीं देखा तो कुछ नहीं देखा, पढ़े और जाने

एकदिन पड़ोसी गांव का ब्राह्मण और वैद्य किसी शादी मे शामिल होने के लिए जा रहे थे। तो मोहनलाल की नजर उनपर पड़ी मोहनलाल ने उनको आवाज देकर अपने पास बुलाया और कहने लगा - आप दोनों विद्वान लगते है। आप जरूर जानते होगे की मेरी शादी कब होगी।

वैद्य समझदार था। उसने ब्राह्मण से कहा - यह मुर्ख पहलवान है इसकी ताकत के आगे हमारा शरीर नहीं टिक पायेगा। तब ब्राह्मण ने दुर पेड की तरफ इशारा करते हुए कहा- मोहनलाल, तुम्हारी शादी वहाँ होगी। ब्राह्मण की बात सुनकर मोहनलाल बहुत खुश हुआ और अपनी सभी भैंस उनदोनो को दान मे दे दी। और खुद उस पेड़ की तरफ निकल पड़ा।

Bedtime Stories In Hindi | Bhutiya Kahani | Horror Story In Hindi | Haunted Stories in Hindi

उस पेड के नीचे एक महिला अपने आलसी पति और बच्चों के साथ रहती थी। उसका पति झुठा था, वह हमेशा झुठ बोलकर काम करने से बच जाता था। मोहनलाल पेड़ के नीचे पहुंचा तो औरत घर से बाहर आई, औरत को देखकर मोहनलाल लड़खड़ा कर गिर गया, लेकिन मोहनलाल जैसे ही गिरा तो उसका हाथ से औरत को बहुत तेज थप्पड़ पड़ गया। औरत अपना गाल सहलाते हुए सोची, की उसके आलसी पति का दोस्त होगा।

औरत उसे विश्राम कक्ष मे बैठाती है, और पानी लाती है। थोड़ी देर मे औरत का पति आता है और उसे किसी गैर मर्द के साथ देखकर वह गुस्से में पुछता है - यह कौन है?

औरत ने कहा - मुझे लगा आपका जानने वाला है। तो मैने उसे अंदर आने दिया।

यह सुनकर औरत का पति मोहनलाल को मारने उसकी और जैसे ही आगे बड़ा मोहनलाल ने लोहे का डंडा उसके सिर मे मार दिया। जिससे उसकी मौत हो गई। ये देखकर पत्नी रोने लगी। इन सब से डरकर मोहनलाल भागने लगा तो औरत उसको पकड़ लेती है और कहती है - उसके घर मे वही कमाने वाला था। अब घर कैसे चलेगा। अब तुम्हे मुझसे शादी करनी होगी।

मोहनलाल उस औरत से शादी कर लेता है और उसके साथ वही रहने लगता है। मोहनलाल को कोई काम-काज तो आता नहीं था। उसने तो भैंसों का दुध पीकर जीवन गुजारा था। कुछ दिनों में घर मे अनाज खत्म हो गया तो पत्नी ने कहा - जाओं कमाकर लाओ या राजा से खेती करने के लिए जमीन मांग लो।

जयपुर के इस संग्रहालय में रखी है 3300 साल पुराणी मिस्र से लायी हुयी ममी

जयपुर के राजा का परिवार, जयपुर के इस महल में रहता है

पत्नी की बात सुनकर मोहनलाल हाथ में लोहे का डंडा लेकर राजदरबार जाता है। हट्टे कट्टे पहलवान को देखकर दरबान डर जाता है और राजा को संदेश पहुंचाता है कि ऐसे एक पहलवान आया है।

संदेश पढ़कर राजा मंत्री को बुलाता है और सारी बात जानने के लिए कहता है। 

मंत्री पहलवान से मिलकर पूरी बात जानता है, और जाकर राजा को बताता है। राजा पहलवान को बहुत जमीन दे देता है लेकिन मंत्री चालाक था। वह ज्यादा जमीन खुद रखकर पहलवान को बंजर जमीन का छोटा सा भाग दे देता है। जिसे लेकर पहलवान खुशी खुशी घर चला जाता है।

Bedtime Stories In Hindi | Bhutiya Kahani | Horror Story In Hindi | Haunted Stories in Hindi

उस बेकार बंजर जमीन मे पीपल का एक पेड था जो कई सालों से वहा था। वह भुतिया पीपल का पेड था। क्योंकि उसपर भूत रहते थे। जब पहलवान जमीन को खेती लायक बनाने के लिए उस पीपल के भूतिया पेड़ को काटने लगता है तो 200 भूत प्रेत पेड से गिर जाते है। सभी भूत प्रेत पहलवान से लड़ने लगते है तो पहलवान सभी भूत प्रेत को अपने लोहे के डंडे से मारकर उनकी हालत खराब कर देता है।

पहलवान को हराने मे असमर्थ पाकर सभी भूत प्रेत पहलवान से पेड़ ना काटने की प्रार्थना करते है। भूत प्रेत कहते है - यह हमारा घर है इसे मत काटो। इसके बदले हम खेत में उगने जितना अनाज तुम्हारे घर पहुंचा देंगे। पहलवान भूत प्रेत की बात मानकर घर चला जाता है।

जयपुर के इस किले में राखी है एशिया की पहियों वाली सबसे बड़ी तोप

जयपुर का आलिशान बाग़ - जाने क्यों है बच्चों के साथ बड़ों की पहली पसंद

भूतिया ढाबा के भूत की कहानी

कुछ साल ऐसे ही गुजर जाते है।

एक दिन पहलवान बहुत परेशान था क्योंकि एक बिल्लि उसके घर का सारा दुध पी जाती थी। तो पहलवान घर के दरवाजे के पीछे छिपकर उसका इंतजार करता है।

उसी दिन भूत प्रेतो के गुरु उनसे मिलने आते है और उनकी यह दुर्दशा देखकर, मोहनलाल पहलवान को सबक सिखाने उसके घर बिल्लि बनकर जाते है। जैसे ही बिल्लि घर मे घुसी पहलवान उसकी हालत अधमरी कर देता है तब बिल्लि अपने असली रूप मे आती है। और भूत प्रेतों के गुरु ने कहा की अगर वह उनको छोड देगा तो वह राशन की दो गुनी मात्रा पहुंचायेंगे। पहलवान भूतो के गुरु को छोड़ देता है।

गुरुजी सीधा शिष्यों के पास जाते है और सारी बात बताई। सभी शिष्य और परेशान हो जाते है।

कहानी से सीख: भाग्य बलवान तो गधा पहलवान।

आशा हैं दोस्तों आपको भाग्य बलवान तो गधा पहलवान | Bedtime Stories In Hindi | Bhutiya Kahani | Horror Story In Hindi | Haunted Stories in Hindi के बारे  दी गयी जानकारी अच्छी लगी होगी और पसंद भी आयी होगी। तो इस लेख को अपने सोशल मीडिया पर यारों-दोस्तों से साझा करें। और जयपुर यात्रा या इस लेख से सम्बंधित सवालों को निचे कमेंट में पूछे। 

आप हमारे Faceboook Page को Follow करके हमसे जुड़ सकते हैं। Click Here to Follow 

 इसे भी पढ़े  :- 

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

संपर्क फ़ॉर्म