ब्लडी मैरी की सच्ची कहानी | Bloody Mary Real Story In Hindi

आपने Rahasyo Ki Duniya पर कई रहस्यमयी कहानियां पढ़ी होगी। जिनमे  भूतिया रहस्यमय कहानी, बच्चो की कहानियाँ, रहस्यमय सच्ची घटनाएं, पंचतत्र की कहानियां (Panchtantra Ki Kahaniya In Hindi), हॉरर कहानियां (Horror Kahaniya In Hindi) आदि पढ़ी होगी। हम आपके लिए सबसे डरावनी भूतिया कहानी हिंदी में,नयी-नयी भूतिया कहानियां लाते रहते है।

आगे आप ब्लडी मैरी की सच्ची कहानी (Bloody Mary Real Story In Hindi) की रहस्यमयी कहानी पढ़ने वाले है। साथ में ही अन्य भूतिया कहानियों को भी इसके कहानी से बाद में पढ़े। कहानी के अंत में आपको एक बेहद ही रोचक रहस्यमयी कहानी का लिंक दिया जायेगा। 

तो चलिए पढ़ते है ब्लडी मैरी की सच्ची कहानी (Bloody Mary Real Story In Hindi)

ब्लडी मैरी की सच्ची कहानी (Bloody Mary Real Story In Hindi)

ब्लडी मैरी की सच्ची कहानी (Bloody Mary Real Story In Hindi)

इंगलैंड में राजा हेनरी का शासन वर्ष 1509 से 1547 था। राजा की कई पत्नियां थी। राजा की पहली पत्नी से मैरी और दूसरी पत्नी से एलिजाबेथ नाम की बेटियां थी। राजा हेनरी अपनी बेटी मैरी से नफरत करता था और मैरी से बुरा बर्ताव करता था। वह अपने नौकरों के समान ही मैरी से भी महल में काम करवाता और यदि मैरी कुछ कहती तो उसकी बात को अनसुना कर देता। 

कुछ वर्षों के बाद वर्ष 1547 में राजा हेनरी की मृत्यु हो जाती है। और राजाओं के शासन के अनुसार और प्रजा की इच्छाओं को ध्यान में रखते हुए मैरी को इंग्लैंड की राजगद्दी पर बैठाया जाता है और मैरी इंग्लैंड की महारानी बन जाती है। इस समय सम्पूर्ण इंग्लैंड दो धर्मो - प्रोटेस्टैंट और कैथोलिक में बंट जाता है। ये दोनों धर्मों के लोग आपसे में युद्ध करते है।

उस समस्य इंग्लैंड की महारानी मैरी चाहती थी की पुरे इंग्लैंड में केवल एक धर्म के लोग हो। लेकिन लोग महारानी मैरी के आदेश को नहीं मानते तो, महारानी मैरी उसके आदेश को ना मानने वाले लोगो की हत्या करवा देती है और कुछ लोगों को जिन्दा भी जला देती है। महारानी मैरी की इस निर्दयता से इंग्लैंड के सभी लोग उससे  नफरत करने लग जाते है।

कहा जाता है की महारानी मैरी जवान लड़कियों को मारकर उनके खून से नहाती थी ताकि वह हमेशा जवान और खूबसूरत रहे। कुछ वर्षो के बाद महारानी मैरी शादी कर लेती है। शादो के वर्षभर बाद पुरे  इंग्लैंड में खबर फ़ैल जाती है की महारानी मैरी गर्भवती हो गयी है और जल्दी ही इंग्लैंड को नया वारिश मिल जायेगा।

आप Rahasyo Ki Duniya पर ब्लडी मैरी की सच्ची कहानी (Bloody Mary Real Story In Hindi) पढ़ रहे है। 

इस खबर से पुरे इंग्लैंड में ख़ुशी की लहार दौड़ जाती है। लेकिन 9 महीने बाद महारानी मैरी का पेट सामान्य हो जाता है और रानी किसी भी बच्चे को जन्म नहीं देती है। बल्कि रानी का पेट सामन्य हो जाता है। कुछ दिनों बाद महारानी मैरी दुबारा से गर्भवती हो जाती है। लेकिन इस बार भी *9 महीनो के बाद भी किसी बच्चे का जन्म नहीं होता है। 

कुछ समय बाद महारानी मैरी गर्भवती होती है तो रानी के साथ हो रही इस अजीब घटना को देखते हुए इंग्लैंड के तांत्रिकों ने बताया की रानी के पेट में कोई बच्चा नहीं बल्कि भूत है। कुछ समय के बाद फिर से यह घटना घटित हुए और इसबार महारानी मैरी की मौत हो जाती है।

ब्लडी मैरी की सच्ची कहानी (Bloody Mary Real Story In Hindi)

महारानी मैरी की मौत के बाद मैरी की छोटी बहिन एलिजाबेथ को इंग्लैंड की महारनी बना देते है। इसके बाद वह सभी लोगो के लिए शासन करती है और इंग्लैंड में सब सही हो जाता है। 

महारानी मैरी की निर्दयता से कारन सभी लोग महारानी मैरी से बहुत नफरत करते थे और इंग्लांग वासियों ने महारानी मैरी को श्राप भी दिया जिसके बाद से सभी लोग उसको ब्लडी मैरी (Bloody Mary) के नाम से जानने लगे। 

धीरे-धीरे इंग्लैंड के साथ-साथ पूरी दुनिया में ब्लडी मैरी की कहानी (Bloody Mary Real Story In Hindi) प्रसिद्ध हो गयी। और लोग ब्लडी मैरी की सच्ची कहानी (Bloody Mary Real Story In Hindi) को एक दूसरे को सुनाने लगे।

दोस्तों यह कहानी समाप्ति की और है इस कहानी के बाद में भूतिया रहस्यमय कहानी में सबसे ज्यादा पढ़ी जाने वाली कहानी को जरूर पढ़े :- 

नाशिक की भूतिया हवेली 

कैसे एक औरत बनी चुड़ैल?

छलावा की कहानी

मौत का कुआ और भूत की कहानी

जंगल वाले भूत की कहानी

रहस्य की बात : त्रिपुरा की प्राचीन रहस्य कथा 

चलिए जानते है की ब्लडी मैरी की सच्ची कहानी (Bloody Mary Real Story In Hindi) से क्या सीख मिलती है।

ब्लडी मैरी की सच्ची कहानी से मिली सीख :- ब्लडी मैरी की सच्ची कहानी से सीख मिलती है की हमें कभी भी अपने विचारों को दूसरे लोगो पर जबरदस्ती नहीं थोंपने चाहिए। बल्कि सभी के विचारों का सम्मान करना चाहिए। और हमेशा मानवता का सम्मान करना चाहिए।

पढ़े सुप्रसिद्ध सिंहासन बत्तीसी कहानी और विक्रम बेताल की कहानियां और जाने कैसे महान राजा विक्रमादित्य ने सिंहासन बत्तीसी को हासिल किया। 

विक्रम बेताल की कहानी भाग 1

विक्रम बेताल की कहानी भाग 2

विक्रम बेताल की कहानी भाग 3

विक्रम बेताल की कहानी भाग 4

विक्रम बेताल की कहानी भाग 5

निष्कर्ष : ब्लडी मैरी की सच्ची कहानी (Bloody Mary Real Story In Hindi)

आशा है दोस्तों आपको ब्लडी मैरी की सच्ची कहानी (Bloody Mary Real Story In Hindi) के बारे में दी गई जानकारी अच्छी लगी है। ब्लडी मैरी की सच्ची कहानी (Bloody Mary Real Story In Hindi) को अपने दोस्तों और परिवार के लोगो के साथ साझा करें। ताकि परिवार में जिन भी लोगो ने ब्लडी मैरी की सच्ची कहानी (Bloody Mary Real Story In Hindi) नही सुनी। वे सुने। इस लेख से संबंधित आपका कोई सवाल है तो Comments बॉक्स में पूछे। हम जल्दी ही जवाब देंगे।

Related posts to Bloody Mary Real Story In Hindi

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

संपर्क फ़ॉर्म